Latest News

Wednesday, 20 April 2016

11 साल की लड़की ने जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ाई


छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में धार्मिक आस्था और अंधविश्वास के कारण 11 वर्षीय एक आदिवासी लड़की ने अपनी जीभ काटकर शिव लिंग पर चढ़ा दी.

रायगढ़ जिले के अनुविभागीय दंडाधिकारी प्रकाश सर्वे ने बुधवार को बताया कि जिला मुख्यालय से लगे सागीतराई गांव में चमेली सिदार नाम की लड़की नेधार्मिक आस्था और अंधविश्वास के कारण भगवान शिव को खुश करने के लिए अपनी जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ा दी. मामला धार्मिक आस्था से जुड़े होने के कारण ग्रामीणों ने लड़की को उपचार के लिए अस्पताल ले जाने से मना कर दिया. जिला प्रशासन द्वारा लड़की के उपचार के लिए मौके पर ही चिकित्सक की व्यवस्था की गई.

अधिकारी ने बताया कि रायगढ़ जिला मुख्यालय से लगभग तीन किलोमीटर दूर सागीतराई निवासी चमेलीभगवान शिव की भक्त है. शनिवार को वह करीब के शिव मंदिर गई और अपनी जीभ काटकर शिवलिंग में चढ़ा दी. इस दौरान चमेली बेहोश हो गई. उन्होंने बताया कि चमेली पिछले पांच दिनों से मंदिर में बैठी है तथा वह आस्था का केंद्र बन गई है. ग्रामीणों के अनुसार इस शिव मंदिर में पूर्व में भी तीन युवतियों ने अपनी जीभ काटकर शिव लिंग पर चढ़ाई है. बिना उपचार के ठीक होने के कारण ग्रामीण इन घटनाओं को दैवीय चमत्कार मान रहे हैं.

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post