Latest News

Sunday, 17 April 2016

झारखड : हजारीबाग में दंगा, कई जख्मी, धारा144 लागू


हजारीबाग। हजारीबाग में रामनवमी के दिन यानी 15 अप्रैल से शुरू हुई हिंसा की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. हिंसा को काबू में करने के लिए रैफ के जवान को शहर में तैनात कर दिया गया है. डीजीपी ने डीआइजी और एसपी को हिंसाग्रस्त इलाके में रहने की हिदायत दी है. वहीं एडीजी एसएम प्रधान ने कहा है कि हालात पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. रामनवमी जुलूस के दौरान दो अखाड़ों के बीच हुई झड़प में दो की मौत हो गयी. इन मौतों के पीछे निजी दुश्मनी निकालने की कोशिश अहम् वजह लगता है.

हत्या की पहली घटना
दो अखाड़ों के बीच हुए संघर्ष में एक युवक की मौत हो गयी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक अखाड़े का नाम कदमा है जबकि दूसरे को नाम रामनगर है. इन दोनों अखाडों के बीच किसी बात को लेकर झंझट हुआ और एक युवक ने दूसरे अखाड़े के युवक पर धारदार हथियार से वार कर दिया जिसमें उसकी मौत हो गयी. मृतक का नाम सौरव सिंह बताया जा रहा है जो भाजपा नेता का पुत्र है.

हत्या की दूसरी घटना
इस हत्या के बाद एक और मामला प्रकाश में आया. रविवार सुबह हुए इस झंझट में भाजपा नेता दीपक नाथ सहाय के पुत्र सनी प्रधान ने एक युवक की हत्या कर दी. मृतक का नाम अनुज कुमार है. अबतक रामनवमी के जुलूस में 500 से अधिक लोगों को चोट आयी है.
सीडी बजाने को लेकर दो गुटों में झड़प

शहर में रामनवमी के दशमी के जुलूस में कूदरेवाली गांव के अखाड़ा में सीडी बजाने को लेकर दो गुटों के बीच झड़प हुई जिसके बाद धारा 144 लगा दिया गया है. इस घटना के बाद दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई जिसमें कई लोग घायल हो गए. जानकारी के अनुसार यह जलूस शहर की ओर बढ़ा तभी लक्ष्‍मी टॉकिज के पास तोड़-फोड़ शुरू हो गयी. खबर है कि छोटा ग्वालाटोली के पास एक धार्मिक स्थल के पास लूटपाट और तोड़फोड़ की गयी. इस कारण यहां भगदड़ का माहौल बन गया और खबर शहर में आग की तरह फैल गयी. प्रशासन ने फौरन कार्रवाई करते हुए घोषणा की और लोगों से घर के बाहर नहीं निकलने को कहा.


हजारीबाग में हुई हिंसा के दौरान दो पुलिसकर्मी घायल हो गये. दोनों पुलिसकर्मियों का इलाज रांची स्थित रिम्स अस्पताल में चल रहा है. जिसमें एक पुलिसकर्मी की हालत गंभीर बतायी जा रही है. इस घटना में एक अन्य आदमी भी घायल हो गया है.

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post