Latest News

Saturday, 2 April 2016

हरीश रावत की पदयात्रा में चले पत्थर, दिखाए गए काले झंडे





देहरादून। उत्तराखण्ड के पूर्व सीएम हरीश रावत की पदयात्रा पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पथराव किया। शनिवार को देहरादून में हरीश रावत की दूसरी पदयात्रा के खिलाफ प्रदर्शन किया गया और काले झण्डे भी दिखाए गए। एक न्यूज़ पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार जीएमएस रोड पर बल्लीवाला चौक के पास बवाल की शुरुआत हुई। इस दाैरान हरीश रावत भी मौजूद थे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए और पत्थर फेंके तो कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज हो गए। उनकी ओर से भी पत्थरबाजी की गई। दोनों पक्षों में हाथापाई भी हुई।

हालांकि कुछ कार्यकर्ताओं ने बचाव की कोशिश भी की लेकिन कोई समझने को तैयार नहीं हुआ। आखिरकार सूचना पुलिस तक पहुंची और एसएसपी समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस को देखकर भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता शांत हो गए। इस बवाल के कारण हरीश रावत को पदयात्रा छोड़कर बीच में ही जाना पड़ा। उनकी कार को पुलिस ने सुरक्षित रास्ते से उनके आवास की ओर भेज दिया।
एक दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्टिंग मामले में नैनीताल हाईकोर्ट ने याचिका को पेंडिंग में डाल दिया है।
जनहित याचिका में स्टिंग मामले की सीबीआई या एसआइटी जांच करने व प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई थी। कोर्ट ने इस मामले में याचिकाकर्ता की याचिका को तथ्यों के साथ प्रस्तुत करने को कहा था। साथ ही कोर्ट ने याचिका को राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित बताने के साथ याची की मंशा पर भी सवाल उठाए थे।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post