Latest News

Monday, 11 April 2016

योगी आदित्यनाथ हो सकते हैं यूपी में भाजपा के सीएम उम्मीदवार!कया लगा पाएंगे नैया पार


लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है। बसपा और सपा ने अपनी कई सीटों पर प्रत्याशी भी घोषित कर दिए हैं। बीजेपी ने भी अपने प्रदेश अध्यक्ष के रूप में केशव प्रसाद मौर्या का चयन कर लिया है। वहीं अब खबर आ रही है कि बीजेपी योगी आदित्यनाथ को यूपी में मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर प्रोजेक्ट कर सकती है।


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिस दिन केशव प्रसाद मौर्या को बीजेपी ने अपना प्रदेश अध्‍यक्ष घोषित किया था उसी दिन दिल्‍ली में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने एक मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में मुख्‍यमंत्री के उम्मीदवार पर चर्चा की गई थी। सूत्रों के मुताबिक इसमें अधिकतर नेताओं की पहली पसंद योगी आदित्यनाथ रहे।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत की थी। इसको लेकर वह यूपी के अन्य बड़े नेताओं और दिल्ली के बड़े नेताओं के साथ बैठकर विचार विमर्श करने में लगे हैं। माना जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ के नाम पर इसलिए भी मंथन किया जा रहा है क्योंकि उनके नाम पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी मुहर लगाई थी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक यूपी में योगी आदित्यनाथ का चेहरा इसलिए सही माना जा रहा है क्योंकि वह हिन्दू विचारधारा वाले नेता हैं। इसलिए यूपी में जातिवाद के समीकरण के आधार पर यदि चुनाव लड़ा जाता है तो भाजपा को सरकार बनाने के लिए नाकों चने चबाने पड़ सकते हैं। ऐसे में एकतरफा हिन्दुवों का वोट पाने के लिए सूबे में हिदुत्ववादी विचारधारा वाले नेता को उम्मीदवार घोषित कर बीजेपी यूपी के चुनावी समीकरण को बदलने की तैयारी कर रही है।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post