Latest News

Sunday, 17 April 2016

झांसी : तीन बार के भाजपा विधायक ने बदला दल, बसपा में शामिल ============================


झांसी -मिशन.2017 की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी को झांसी जिले में तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के अंदर हो रही लगातार उपेक्षा से त्रस्त आकर मऊरानीपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी से तीन बार विधायक रहे प्रागीलाल अहिरवार बीजेपी को छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं.


मजबूत रहा है जनाधार
भारतीय जनता पार्टी के नेता के तौर पर प्रागीलाल अहिरवार का मजबूत जनाधार रहा है। उन्होंने अपना राजनीतिक सफर रोरा के ग्राम प्रधान से शुरू किया। वह 1989, 1991 और 2002 में हुए विधानसभा चुनाव में मऊरानीपुर सुरक्षित सीट से विधायक चुने गए। एक बार उनकी पत्नी और एक बार उनका बेटा मऊरानीपुर ब्लाक का ब्लाक प्रमुख रहा है। इसके अलावा एक बार उनकी पत्नी जिला पंचायत की सदस्य भी रही हैं। प्रागीलाल ने अपनी पहचान एक जुझारू नेता के रूप में बनाई है। सरकार किसी की भी रही हो, लोगों की समस्याओं को लेकर वह हमेशा लड़ाई लड़ते रहे हैं।

उपेक्षा के चलते बदला पाला
तीन बार के विधायक रहे प्रागीलाल अहिरवार पार्टी के अंदर हो रही उनकी उपेक्षा से आजिज आ चुके थे। इस बार के जिला पंचायत चुनाव में जब सत्ताधारी सपाइयों के खिलाफ पार्टी को प्रत्याशियों का टोटा नजर आ रहा था, तब उन्होंने अपने दो परिजनों को चुनाव मैदान में उतारा था। इस चुनाव में पार्टी की भितरघात के चलते उनके परिजन बहुत थोड़े से अंतर से चुनाव हार गए थे।

पार्टी के लिए काम करेंगे
विधानसभा चुनाव लड़ने की बात पर प्रागीलाल अहिरवार कहते हैं कि अभी तो ऐसा कुछ भी नहीं है। पार्टी जो भी जिम्मेदारी सौंपेगी, उसी में जुट जाएंगे। वह खुद को एक ईमानदार मजदूर बताते हैं। उनका कहना है कि पहले जहां थे, वहां भी पूरी ईमानदारी से काम किया। अब इस पार्टी में पूरी ईमानदारी से काम करेंगे।
_🐍

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post