Latest News

Sunday, 17 April 2016

प्रेमी युगल को पेड़ से बांध कर दी सरेआम बेरहमी से पीटा


बांसवाड़ा (राजस्थान)।
बांसवाड़ा के डोबापाड़ा गांव में शनिवार को एक प्रेमी युगल को पेड़ से बांधकर यातना देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। प्रेमी को अर्धनग्न भी किया गया। युवती को दो घंटे बाद छोड़ दिया गया, लेकिन प्रेमी को शाम तक बांधे रखा गया और बाद में पहुंची पुलिस उसे छुड़ाकर थाने ले गई।

18 साल की अविवाहित युवती व टामटिया राठौड़ पंचायत के टामटिया पाल निवासी कांतिलाल कटारा (36) पुत्र रमणलाल कटारा प्रेम सम्बन्धों के चलते 1 फरवरी से फरार थे। राजस्थान पत्रिका के मुताबिक शुक्रवार को दोनों के अहमदाबाद में होने की जानकारी मिली तो युवती के घर के लोग रात को ही निजी वाहन से वहां पहुंचे और दोनों को बांधकर डोबापाड़ा लाए। शनिवार सुबह11 बजे दोनों को मुख्य सड़क किनारे पेड़ से बांध दिया।

करीब दो घंटे बाद युवती को छोड़ दिया गया लेकिन युवक को बांधे रखकर लोग भांजगड़ा [समझौता वार्ता] करने में जुटे।

पुलिस ने पहले जताई अनभिज्ञता, फिर की कार्रवाई
युवक-युवती के भागने पर दोनों पक्षों में से किसी ने पुलिस थाने में रिपोर्ट नहीं दी। शनिवार तड़के इन्हें लाने के बाद डोबापाड़ा के दिनभर के घटनाक्रम पर अरथूना थाना प्रभारी सुरेन्द्र सोलंकी ने अनभिज्ञता जताई। शाम छह बजे चर्चा पर उन्होंने कहा कि अब इत्तला मिली है, तो मौके पर जा रहे हैं। इसके बाद शाम करीब सात बजे अरथूना थाने से हेड कांस्टेबल हिम्मतसिंह मय जाप्ता पहुंचे। उन्होंने बंधक कांति को छोडऩे को कहा, तो परिजनों ने विरोध कर सामाजिक भांजगड़ा होने पर छोडऩे की बात कही। पुलिस ने समझाइश की, तो लोग राजी हुए। उसके बाद कांति को खोलकर पुलिस अपने साथ थाने ले गई।


ऐसे हुआ प्रेम
युवती जिस निजी बस से कॉलेज जाती थी, कांति उसका चालक रहा है। जौलाना से लाम्बीडूंगरी तक एक किमी की दूरी पर निजी कॉलेज तक के सफर के बीच परिचय के बाद दोनों में प्रेम प्रसंग हुआ और 1 फरवरी को दोनों भाग गए।

दो शादियां की, घर में दो बच्चे
ग्रामीणों के अनुसार कांति पहले नातरा प्रथा से दो शादियां कर चुका है। पहली पत्नी उसे छोड़ कर चली गई, तो दूसरी से शादी की। उससे दो बच्चे हैं। उसके बाद वह छात्रा के प्रेम में पड़ा।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना
इससे पूर्व लोहारिया क्षेत्र में इसी तरह प्रेमी युगल भागने पर परिजनों द्वारा लाकर इसी तरह बांधकर यातनाएं देने का मामला सामने आया था। तब राजस्थान पत्रिका ने घटना को उजागर किया था।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post