Latest News

Tuesday, 5 April 2016

सुलझा पॉलिटेक्निक विवाद पीड़ित की भूमि को छोड़कर अन्य किसान की भूमि पर वोर्ड लगाकर किया शिलान्यास







मुरादाबाद जनपद के ठाकुरद्वारा में पॉलिटैक्निक कॉलेज के शिलान्यास से पूर्व जमकर हंगामा शुरू हो गया। इससे अभी शिलान्यास नहीं हो सका है। एक ओर सपा विधायक नवाब जान खां समर्थकों संग शिलान्यास कराने की जिद पर अड़े हैं तो दूसरी ओर किसानों के साथ पूर्व बसपा विधायक विजय यादव शिलान्यास न कराने की जिद कर रहे हैं। फिलहाल कोई निष्क र्ष नहीं निकल रहा है। मौके पर भारी मात्रा में पुलिस व पीएसी तैनात है। एसपी ग्रामीण, एसडीएम व सीओ मौके पर मौजूद हैं।
फ़िलहाल भारी मशक्कत के बाद जिलाधिकारी और कप्तान महोदय के द्वारा मामले को हल करके अन्य किसान की भूमि पर कालेज के वोर्ड लगाकर शिलान्यास किया गया।


क्या है मामला
दरअसल आज 5 अप्रैल को ठाकुरद्वारा में पॉलिटैक्निक कॉलेज का शिलान्यास होना था। अपनी भूमि पर अवैध कब्जे का आरोप लगा रहे किसान बुधराज सिंह अपने परिजनों संग सुबह ही मौके पर पहुंच गए। उनके साथ पूर्व बसपा विधायक विजय यादव भी हैं। सूचना पर मौके पर सीओ ओपी आर्या भी पहुंचे और उन्होंने किसानों को समझाने का प्रयास किया। बाद में एसडीएम भी मौके पर पहुंचे और किसानों को शिलान्यास न कराने का आश्वासन दिया।









इसके थोड़ी देर बाद भी सपा विधायक नवाब जान खां समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए। इससे गहमागहमी का माहौल बना है। एसपी देहात सुजाता सिंह मौके पर पहुंचीं और किसानों को समझाने का प्रयास किया। बाद मे मोके पर पहुँचे जिलाधिकारी और एस एस पी ने  दोनों पक्षों से वार्ता कर एक अन्य किसान की भूमि पर रात 9 बजे शिलान्यास कराया।वही मामले मेअपनी छबि धूमिल होने के सदमे मे मौक़े पर ही वर्तमान विधायक की हालत बिगड़ गई जिसके बाद उनकी पत्नी ने समर्थको संग पॉलिटेक्निक के वोर्ड लगाए।






वही इस दौरान वर्तमान विधायक ठाकुरद्वारा नबाव जान खा के समर्थकों की दबंगई साफ तोर पर देखने को मिली जहा पहले तो विधायक की मोजुदगी मे समर्थको ने पहले तो तहसीलदार के साथ बसपा का एजेन्ट बताकर जमकर बदतमीजी की और बाद मे सारी हदे पार करते हुऐ मिडिया कर्मियो के साथ अभद्रता की वही इतना सब कुछ होने के बाबजूद भी वर्तमान विधायक मिडिया से पर्दा करते नज़र आये मीडियाकर्मियों के प्रयास के बाबजूद भी उन्होंने मिडिया के सामने आने से इंकार कर दिया

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post