Latest News

Sunday, 29 May 2016

आधे घंटे में चार हमले, 7 अफ्रीकी लोगों को बुरी तरह पीटा, बोले- हमारे देश से भाग जाओ


दिल्ली: आधे घंटे में चार हमले, 7 अफ्रीकी लोगों को बुरी तरह पीटा, बोले- हमारे देश से भाग जाओ
इस मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी चिंता व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है।

केनीथ, विक्की, शामीरा और लियूची (बाएं से दाएं)
_____________________________________________________
दिल्‍ली में अफ्रीकन लोगों पर हमले के मामले की केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने निंदा की है। विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने इन हमलों पर कड़ा रूख अपनाते हुए रिपोर्ट मांगी है। उधर, इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया और तीन अन्य को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने मामले में अपनी जांच तेज कर दी है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) ईश्वर सिंह ने कहा, ‘‘हमने दक्षिण दिल्ली से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया और तीन अन्य को हिरासत में लिया है।’’ पुलिस ने गुरूवार की रात को महरौली इलाके में घटी घटना के सिलसिले में तीन अलग अलग मामले दर्ज किये हैं।
कांगो के एक शख्स की हत्या को अभी एक हफ्ता ही बीता है कि दिल्ली के वसंत कुंज से फिर से ऐसी ही घटना की खबर आ गई है। इस बार की घटना में लोगों के बेवजह गुस्से का शिकार बने हैं पूरे सात लोग। गुरुवार (26 मई) को छतरपुर के राजपुर खुर्द गांव के इलाके के पास रात को आधे घंटे के अंदर 7 अफ्रीकी लोगों को निशाना बनाया गया। इन लोगों का आरोप है कि 10 लोगों की भीड़ ने एक-एक करके इन सबकी बेरहमी से पिटाई की है। यह घटना रात 10:30 और 11 बजे के बीच हुई।
जख्मी लोगों में ये लोग शामिल हैं- नाइजीरिया के 29 साल के केनीथ इगबिनोसा, युगांडा के विक्की, कैमरून की रहने वालीं 28 साल की शामीरा, नाइजीरिया के लियूची जिनकी उम्र 29 साल है। जिन लोगों के नाम बताए गए हैं उन सबको दिल्ली या फिर भारत में रहते हुए दो से तीन साल हो चुके हैं।
सबकी कहानी लगभग एक जैसी है कि तकरीबन 10 लोग आए जिनके हाथ में बैट, हॉकी भी था और उन्हें पीटकर भाग गए। हमले के वक्त अपने अपने चार महीने के बेटे और पत्नी के साथ जा रहे केनीथ इगबिनोसा ने बताया कि वह गाड़ी से घर की तरफ आ रहे थे तभी हमला हुआ। वहीं, युगांडा की विक्की ने बताया कि वह डॉक्टर की दुकान से घर लौट रही थीं तब ही उनपर हमला हुआ। विक्की ने कहा, ‘वे लोग चिल्ला रहे थे कि हमारे देश से भाग जाओ।’
वहीं, शामीरा को बचाने के चक्कर में उनकी सहेली भी भीड़ के हमले का शिकार हो गई थीं।
इस मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी चिंता व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ‘मैंने साउथ दिल्ली में अफ्रीकी लोगों पर हुए हमले के बारे में राजनाथ सिंह और दिल्ली के उपराज्यपाल से बात की है। उन लोगों ने मुझे भरोसा दिलाया है कि दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा। साथ ही उन जगहों पर सुरक्षा बढ़ाई जाएगी जहां अफ्रीकी रहते हैं।’

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post