Latest News

Tuesday, 31 May 2016

एक ही कोख ने जन्मे भाई-बहन के निकाह पर हंगामा, गिरफ्तार


बरेली। सौतेले भाई-बहन के शादी करने पर हंगामा हो गया है। दोनों एक ही मां की कोख से पैदा हुए हैं। शरीयत में भी एक ही मां की कोख से पैदा हुए भाई-बहन को शादी की इजाजत नहीं दी गई है। इसके बाद रिश्तेदारों ने मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज होने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में लड़की नाबालिग है और उसने पुलिस के समक्ष यह कहा है कि वह अपने तथाकथित शौहर के साथ ही रहना चाहती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किला की रहने वाली महिला का 20 साल पहले अपने पति से तलाक हो गया था। तलाक के बाद महिला ने दूसरी शादी कर ली। जिससे महिला को तीन बेटियां और एक बेटा हुआ। महिला की मौत के बाद उसके पहले पति से पैदा हुआ बेटा भी जनाजे में शामिल होने आया, जहां उसकी मुलाक़ात अपनी मां के दूसरे पति से पैदा हुई बेटी से हुई।

यहां मुलाकात के बाद दोनों में प्रेम संबंध हो गया। कुछ दिन पहले दोनों ने घर से भाग कर अजमेर में निकाह कर लिया। किशोरी के लापता होने की सूचना पुलिस को दी गयी। पुलिस ने रविवार को दोनों को गिरफ्तार कर लिया। लड़की के परिजनों को जब इसकी भनक लगी, तो किला थाने पहुंच कर उन्होंने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इसके बाद लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया। लड़की को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है।


इस पूरे मामले को सुनने के बाद लखनऊ के सुन्नी मौलाना कौसर नदवी ने भी कल्बे जव्वाद की बात को सही ठहराते हुए कहा कि बरेली की शादी शरीयत के लिहाज़ से नाजायज़ है। क्योंकि, इस्लाम में मां के दूध की बहुत अहमियत है। लड़का-लड़की दोनों ने एक मां का दूध पीया है तो शरीयत के हिसाब से दोनों भाई-बहन हुए। ऐसे में उनकी आपस में शादी अवैध है।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post