Latest News

Wednesday, 25 May 2016

महिला पुलिस कर्मियों की वर्दी का नाप पुरुष दर्जी के लेने पर हुआ हंगामा


बुलंदशहर: यूपी के बुलन्दशहर के पुलिस लाइन में ट्रेनिंग के लिए आई महिला कांस्टेबलों की वर्दी का नाप पुरूष दर्जी की तरफ से करा दिया गया, जिसके बाद वहां बवाल मच गया.

दरअसल 15 मई से बुलन्दशहर पुलिस लाइन में महिला और पुरूष कांस्टेबलों की ट्रेनिंग चल रही है. ट्रेनिंग के दौरान ही शनिवार को पुलिस लाइन में एक पुरूष दर्जी ने दजर्नो महिला कांस्टेबलों की नई वर्दी बनाने के लिए नाप लिया था.

नाप लेते हुए तस्वीरें जैसे ही कैमरे में कैद हुई, तो हडकम्प मच गया. आनन फानन में दर्जी भी नौ दो ग्यारह हो गया. हालांकि नियमानुसार सरकार की तरफ से भर्ती कांस्टेबलों को पहली वर्दी बनवाने के लिए नगद राशि दी जाती है और कांस्टेबल कहीं भी वर्दी बनवा सकते है.

अब सवाल यह है कि पुलिस लाइन के अन्दर महिला कांस्टेबलों की वर्दी का नाप लेने के लिए पुरूष दर्जी कैसे पहुंचा ? आखिर बुलन्दशहर पुलिस के आला अधिकारियों ने पुरूष दर्जी को महिला कांस्टेबलो का नाप लेने कैसे दिया ? क्यों नहीं महिला दर्जी की व्यवस्था की गई. अधिकारियों ने नारी अस्मितता का ध्यान क्यों नही रखा ?

महिला कांस्टेबलों की पुलिस में नई भर्ती है इसीलिए कोई भी मामले को लेकर बोलने को तैयार नहीं है. एसएसपी मामले को लेकर दावा कर रहे है.

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post