Latest News

Tuesday, 31 May 2016

सफेद चादर पर हुआ वर्जिनिटी टेस्ट, फेल होने पर पंचायत ने तुड़वाई शादी



महाराष्ट्र के नासिक जिले में शादी के 2 दिन बाद ही वर्जिन न पाने पर पति ने पत्नी को छोड़ दिया और इतना ही नहीं गांव की जात पंचायत से भी उसे इसकी अनुमति मिली। नासिक के इस गांव में जात पंचायत यह निर्धारित करती है कि नवविवाहिता लड़की वर्जिन थी या नहीं। 22 मई को नासिक के लड़के की अहमदनगर की एक लड़की से शादी हुई थी।

टाइम्स न्यूज़ नेटवर्क की रिपोर्ट के अनुसार लड़की वर्जिन है या नहीं इसका फैसला करने के लिए पंचायत जोड़े को एक सफेद चादर पर सेक्स करने के लिए कहती है। सेक्स के बाद अगर चादर पर खून नहीं मिलता तो लड़की को वर्जिन नहीं माना जाता। इस मामले पर लड़की का पक्ष है कि वह पुलिस भर्ती की तैयारी के चलते शारीरिक अभ्यास कर रही थी, जिस वजह ऐसा हुआ।

पंचायत के इस फैसले के बाद लड़की और उसकी मां ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करानी चाही लेकिन उसके पिता ने ही उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। इतनी ही नहीं मां-बेटी को करीब एक हफ्ते तक घर में नजरबंद भी रखा।

सूत्रों के मुताबिक, लड़की और उसका परिवार भी अब आगे कोई कार्रवाई नहीं करना चाहता बल्कि वे पंचायत से एक और टेस्ट की दरख्वास्त कर चुके हैं। दूसरे टेस्ट के तौर पर शरीर के ऊपरी या निचले हिस्से में पीड़िता को पंचायत के द्वारा दिया सिर्फ एक मीटर कपड़ा बांध कर दौड़ना होगा और पंचायत के पुरुष प्रतिनिधि उसका पीछा करेंगे। प्रतिनिध पीड़िता के ऊपर आटे की गोलियां भी फेकेंगे। हालांकि, पीड़िता ने इससे इनकार कर दिया है।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post