Latest News

Friday, 6 May 2016

रैली मे लगे सी,एम मुर्दाबाद के नारे,जमकर हुआ हंगामा


फिरोजाबाद: राजनीति में समर्थक और विरोधी दोनों ही का सामना करना पड़ता है। कभी समर्थक आपको सिर आंखो पर बिठाकर आपकी वाहवाही करते हैं तो कभी विरोधी आपके सामने ही आपके खिलाफ आवाज बुलंद करते हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी कुछ ऐसे ही हालात का सामना करना पड़ा। जब वो फिरोजाबाद अपने दौरे पर पहुंचे हुए थे। मौके पर मौजूद आशा कार्यकर्ताओं ने उनके सामने मुर्दाबाद के नारे लगाए।


सूबे के मुखिया ने फिरोजाबाद में करोड़ो रुपए की योजनाओं का लोकार्पण कर लोगों को खुश करने की कोशिश की, लेकिन मौके पर मौजूद आशा कार्यकर्ताओं को वो खुश नहीं कर पाए। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जैसे ही सभा को संबोधित करने के लिए मंच पर पहुंचे वहां पर मौजूद आशा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। आशा कार्यकर्ताओं का हंगामा देख वहां पर मौजूद सुरक्षाकर्मी भी हक्के वक्के रह गए।


पुलिस लाइन में हुए इस कार्यक्रम में लगभग 100 आशा कार्यकर्ताएं पहुंची थीं। जैसे ही अखिलेश यादव मंच पर आए, महिलाओं ने आपा खो दिया और अपनी जगह से खड़े होकर अखिलेश के विरोध में नारे लगाने लगीं। महिलाओं का गुस्सा देखर सुरक्षाकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। किसी तरह से इन महिलाओं को शांत किया गया, लेकिन पीने के पानी के अभाव में कई आशा कार्यकर्ताएं बेहोश भी हो गईं, जिन्हें फौरन जिला चिकित्सालय ले जाया गया।


आशा कार्यकर्ताओं की मांग थी की वे गांव-गांव जाकर महिलाओं को प्रसव के लिए जिला अस्पताल में लाती हैं, लेकिन उन्हें मात्र सौ रुपये प्रतिदिन मिलते हैं। बार-बार आश्वासन के बाद भी स्थाई नहीं किया जा रहा। आशा कार्यकर्ताओं ने अपना भत्ता बढाने की भी मांग की। आशा कार्यकर्ताओं के मुताबिक राज्य सरकार से कई बार अपने हक के लिए फैसला लेने की गुहार लगाई लेकिन सरकार ने उनकी किसी मांग पर ध्यान नहीं दिया। इसीलिए हम लोगों ने विरोध का ये रास्ता अख्तियार किया

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post