Latest News

Friday, 6 May 2016

सुल्तान को लेकर फिर मुश्किल मे घिरे सलमान,अधिवक्ता ने किया परिवाद दायर


मुजफ्फरनगर। ऐसा लगता है जैसे विवाद और सलमान एक-दूसरे का दामन छोड़ने का नाम नहीं लेते। एक विवाद खत्म होता है, तो दूसरा बांहें फैलाए खड़ा रहता है। इस बार सलमान खान ने मुज़फ्फरनगर में सुल्तान फ़िल्म की शूटिंग कर एक नई मुसीबत अपने सामने खड़ी कर ली है। सुल्तान फ़िल्म की मुज़फ्फरनगर में हुई शूटिंग को लेकर एक व्यक्ति ने सलमान व फ़िल्म डायरेक्टर अली अब्बास के खिलाफ J.M कोर्ट 1 में परिवाद दायर किया है। व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश के नाम की जगह हरियाणा का नाम दिया गया है जिससे हमारे राज्य के साथ छल हुआ है। कोर्ट ने इसमें बहस के बाद स्वीकार करने के लिए अपना निर्णय सुरक्षित रखा है जो आज पेश कोय जायेगा।


दरअसल मुज़फ्फरनगर के भोपा थाना क्षेत्र के कस्बा मोरना में यशराज फ़िल्म कम्पनी के बैनर तले सुल्तान फ़िल्म की शूटिंग की गयी थी जिसमें मोरना ब्लॉक का उपयोग कोय गया था। शूटिंग में मोरना ब्लॉक को हरियाणा राज्य के जनपद रेवाड़ी के बुरोली गांव का जल निगम का दफ्तर बनाया गया था जिसमें सलमान खान ने फ़िल्म के कुछ शॉट शूट किये और सलमान खान गाडी से पहुँचा था और बाद में स्कूटर से वापस अपने घर गया था। इसी शूटिंग को लेकर बुढाना कस्बा निवासी एतेहसाम सिद्दीकी ने मोरना ब्लॉक को रेवाड़ी का जल दफ्तर दर्शाने पर आपत्ति जताते हुए फ़िल्म अभिनेता सलमान खान व अली अब्बास जफर ले खिलाफ मुज़फ्फरनगर J.M की कोर्ट नंबर 1 में परिवाद दायर कराया। मंगलवार को वाद पर बहस के बाद मजिस्ट्रेट ने वाद स्वीकार करने पर अपना निर्णय सुरक्षित रखा है जिसे वो आज सुनाएंगे।

वादी के वकील गौहर अब्बास ने बताया कि ये मामला हमारे उत्तर प्रदेश को लेकर है हमारी शासनिक व प्रशासनिक सेवाओं का प्रयोग किया गया उसके बाद हमारे राज्य में आने के बाद हमारे राज्य का नाम परिवर्तित कर दिया गया और इसको हरियाणा राज्य संबोधित किया गया और यहां जिला रेवाड़ी का गांव बुरोली दर्शाकर शूटिंग की गई और इसे परिवर्तित किया गया। ये सुल्तान फ़िल्म की शूटिंग हो रही थी और ये मोरना क्षेत्र का मामला है इसमें प्रतिरूपित किया गया है हमारे राज्य को इसमें सलमान खान हीरो थे जिन्होंने यहां आकर शूटिंग की है। हम 416 के अंतर्गत आये है जिसमें ये साफ तोर पर है की किस तरह से किसी को प्रतिरूपित कर किसी के साथ छल किया जाता है कल हमने हैरिंगि कर दी है कल ही हमे आदेश हो जाना चाहिए था लेकिन कल कोर्ट के द्वारा आदेश रिजर्व रख लिया गया है। सलमान खान को नोटिस भी दिया जायेगा और दिया भी जाना चाहिए क्योंकि ये पूरे उत्तर प्रदेश का मामला है। हमारा उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा राज्य है।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post