Latest News

Monday, 9 May 2016

बसपा ने हिस्ट्रीशीटर के बेटे को चुनाव मैदान मे उतारा


आगरा। बहुजन समाज पार्टी ने एक हिस्ट्रीशीटर के बेटे बरकत अली को दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया है। जीआईसी ग्राउंड में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में बरकत अली के नाम की औपचारिक घोषणा की गई। वहीं कार्यकर्ता सम्मेलन में विधानसभा के मुस्लिम समाज की गैर मौजूदगी ने बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं।




हिस्ट्रीशीटर के बेटे को बनाया प्रत्याशी
दक्षिण विधानसभा से बसपा द्वारा घोषित प्रत्याशी बरकत अली के पिता सिन्धी पहलवान एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी हैं। जहां सिन्धी पहलवान पर कई थानों में लूट, हत्या और मारपीट के कई मुकदमे दर्ज हैं वहीं थाना सदर से सिन्धी पहलवान की हिस्ट्रीशीट खुली हुई है। चार साल पहले चौथ वसूली के मामले को लेकर बरकत के चाचा सद्दाम की हत्या कर दी गयी थी। सूत्रों के अनुसार शहर में कई बड़े जुए के अड्डों पर सिन्धी पहलवान का हाथ है।

मुस्लिम समाज की गैर मौजूदगी ने उठाये सवाल
जिले की नौ विधानसभा क्षेत्रों में सिर्फ दक्षिण विधानसभा क्षेत्र है जहां मुस्लिम वोटर हार जीत का गणित बनाते हैं। दक्षिण विधानसभा के बसपा कार्यकर्ता सम्मेलन में मुस्लिम समाज की गैर मौजूदगी ने बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। मंटोला और ढ़ोली खार जैसे मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों से मुस्लिम समाज ने इस सम्मेलन का बहिष्कार किया। सूत्रों के अनुसार बसपा नेता जुल्फिकार अहमद भुट्टो और चौधरी बशीर को नकार कर एक अपराधी के बेटे को टिकेट देने से मुस्लिम समाज में काफी नाराजगी है।

फिर जाताया मुस्लिम चेहरे पर विश्वास
मुस्लिम बाहुल्य विधानसभा से जहां सपा ने ब्राह्मण प्रत्याशी पर दांव खेला है वहीं बसपा ने एक बार फिर मुस्लिम प्रत्याशी पर ही अपना भरोसा जताया है। जीआईसी मैदान पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में जोनल कॉर्डिनेटर सुनील चित्तौड़ ने ट्रांसपोर्ट व्यवसाई बरकत अली को दक्षिण विधानसभा से चुनाव लड़ाने की घोषणा की है।

जुल्फिकार अली भुट्टो ने लड़ा था पिछला चुनाव
इस सीट से पिछली बार परसीमन बदलने के बाद छावनी से विधायक रहे जुल्फिकार अली भुट्टो को प्रत्याशी बनाया गया था। भुट्टो तब लगभग 65000 वोट लेकर दूसरे नंबर पर रहे थे। उसका सबसे बड़ा कारण भाजपा को छोड़कर सभी प्रत्याशी मुस्लिम थे जिस कारण मुस्लिम वोटर बंट गया था। हालांकि पिछले वर्ष बसपा सुप्रीमो द्वारा भुट्टो को पार्टी से निष्कासित भी कर दिया गया है।

भाजपा और सपा पर साधा निशाना
कार्यकर्ता सम्मेलन में बसपा नेताओं ने भाजपा और सपा पर जमकर निशाना साधा। जहां सपा सरकार को कुशासन के नाम पर कोसा तो वहीं भाजपा पर साम्प्रदायिक होने का आरोप लगाया।

ये रहे उपस्थित
जिलाध्यक्ष प्रमोद रैना, एमएलसी सुनील चित्तौड़, विक्रम सिंह, एमएलसी वीरू सुमन, एमएलसी प्रताप सिंह बघेल, नारायण सिंह सुमन, सीमा उपाध्याय, मधुसूदन शर्मा, विधायक भगवन सिंह कुशवाह ,विधायक सूरज पाल सिंह ,विधायक कालीचरण सुमन, विधायक गुटियारी लाल दुवेश, ज्ञानेंद्र गौतम और उमेश सैंथिया सहित बसपा के कई नेता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post