Latest News

Wednesday, 4 May 2016

इतने गंदे तरीके से हुई परीक्षा से पहले चेकिंग, रोते हुए निकलीं बाहर लड़किया


 नई दिल्ली : परीक्षा देते समय नकल न हो इसके लिए टीचर कड़ी सख्ताई बरतते हैं, लेकिन भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और इंदौर के मेडिकल कॉलेजों में रविवार को एडमिशन लेने के लिए छात्रों ने परीक्षा दी जहां टीचरों ने गलत तरीकों से परीक्षार्थियों की चेकिंग की।


परीक्षा के पहले छात्रों को चेकिंग एग्जाम से गुजरना पड़ा। चेकिंग दौरान किसी को शर्ट की आस्तीन काटनी पड़ी तो किसी को कपड़े तक उतारने पड़े। लड़कियों को भी पर्दे के पीछे ले जाकर चेक किया गया।
इस तरीके से हुई चेकिंग से परेशान लड़कियों के आंखों से आंसू आ निकले। भवंस प्रॉमिनेंट स्कूल में लेट पहुंची कई छात्राएं रोने लगी। इस पर स्कूल प्रबंधन ने उन्हें अंदर जाने दिया। वहीं, ग्वालियर में 11 एग्जाम सेंटर पर परीक्षा आयोजित की गई।

यहां भी कड़ी चेकिंग के बाद परीक्षार्थियों को भीतर जाने दिया गया। इस दौरान लड़कियों के कान की बाली तक उतरव ली गई और चुनरी भी बाहर रखवा दी गई। जो लड़के फुल आस्तीन वाली शर्ट पहनकर आए थे, उन्होंने तुरंत कैंची से काटकर शर्ट की आस्तीन आधी की या फिर किसी परिचित की शर्ट ली, तब परीक्षा हॉल के अंदर घुस पाए।
परीक्षा 52 शहरों में 1052 परीक्षा केंद्र पर हुई, जिसमें देशभर से करीब 6.67 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक था। केंद्रीय विद्यालयों में आयोजित परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षार्थी सुबह 7 बजे ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए थे।



इंदौर के रेडियो कॉलोनी स्थित केंद्रीय विद्यालय में 9 बजे ही गेट बंद कर दिया, जबकि परीक्षा का समय 9.30 बजे था। देरी से पहुंचे छात्रों को भीतर नहीं जाने दिया गया। इतना ही नहीं छात्रों को अपने साथ पेन-पेंसिल लेना भी मना था, पेन अंदर शीट के साथ पहले से रखे हुए थे।





No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post