Latest News

Thursday, 12 May 2016

गोदरेज ग्रुप के चेयरमेन ने बीफ और शराब बेन के खिलाफ़ उठाई आवाज़


देश के जाने माने उद्योपति और गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज ने शराब बैन और बीफ बैन के खिलाफ आवाज उठाई है ! उन्होंने कहा है कि इससे देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है !

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में गोदरेज ने कहा कि शराब और बीफ बैन से किसानों को भी नुकसान हो रहा है ! इससे निश्चित रूप से खेती और ग्रामीण विकास पर असर पड़ेगा. क्योंकि आप इन सभी अतिरिक्त गायों का करेंगे क्या ? उन्होंने कहा कि इससे व्यापार भी प्रभावित होगा, क्योंकि यह अनेक किसानों के लिए अच्छी आय का साधन भी है





गोदरेज ने आगे कहा ‘पिछले दो सालों में सरकारी नीतियां अच्छी रहीं है ! व्यापार करने में मदद मिली है ! मेरा विश्वास है कि भारत विश्व में तेज गति की अर्थव्यवस्था वाला देश बना रहेगा ! भारत धीरे-धीरे मजबूत विकसित देश बन जाएगा ! उन्होंने कहा कि कुछ कारणों से यह विकास प्रभावित हो रहा है !

उन्होंने कहा वैदिक काल में भी लोग बीफ खाते थे ! हमारे धर्म में बीफ खाने की कोई मनाही नहीं है ! उन्होंने कहा कि बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्णय अच्छा है ! हाईकोर्ट ने कहा है कि गौवध को आप रोक तो सकते हैं, पर आप उसके उपभोग पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते !

गोदरेज का ये बयान ऐसे समय आय़ा है जब बिहार में शराब बैन को लेकर बहस हो रही है ! बिहार में नीतीश सरकार ने एक अप्रैल से शराबबंदी का कानून लागू कर दिया है !

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post