Latest News

Monday, 9 May 2016

लड़कियो के साथ डांस करने की ज़िद कर रहे पुलिस वालो को लोगो ने दौड़ा दौड़ा कर पीटा, पुलिस ने की फायरिंग


कानपुर। शहर के चकेरी थाने की स्पेशल टीम उस वक्त पिट गयी जब पुलिसकर्मी प्रोग्राम के दौरान मंच पर लड़कियों के साथ जबरन डांस करने पर अमादा हो गए। नौटंकी आयोजकों द्वारा डांस से मना करने पर टीम उनसे भिड़ गई। इस दौरान जमकर पत्थरबाजी हुई। पुलिस टीम ने हवाई फायरिंग भी कर दी। टीम पर पथराव में एक दारोगा का सिर फट गया वहीं कई सिपाही घायल हो गए। इसके बाद पुलिसकर्मी वहां से भाग निकलेl






जानकारी के मुताबिक चकेरी के देवीगंज के फूलमती मंदिर में करीब 70 सालों से तीन दिनों का मेला लगता है। इस बार भी शुक्रवार को मेले का आयोजन हुआ। इसमें शनिवार रात को नौटंकी का कार्यक्रम था। बताया जा रहा है कि नौटंकी में  बाहर से कलाकार आये थे। देर रात नौटंकी का कार्यकर्म शुरू हुआ वहां पहले से ही चकेरी पुलिस तैनात थी।  ईनाडु की रिपोर्ट के अनुसार इलाके के लोगों की मानें तो  रात में करीब ढाई  बजे चकेरी थाने की स्पेशल टीम व कुछ अन्य लोग वहां पहुंचे और कुछ देर कुर्सियों में बैठकर नौटंकी देखी ,बाद में ओ राजा जी बाजा बाजी की न बाजी गाने पर नौटंकी कर रही महिला कलाकारों ने डांस शुरू किया तो स्पेशल टीम के सदस्य स्टेज तक पहुंच गए और लड़कियों पर रुपए लुटाने लगे।

टीम की यह हरकत देख वहां मौजूद नौटंकी के आयोजनकर्ताओं ने इसका विरोध किया, तो टीम के सदस्य उन लड़कियों संग डांस कर के ही स्टेज से नीचे उतरने पर अड़ गये। इस दौरान कलाकारों ने डांस भी बंद कर दिया जिससे वहां मौजूद दर्शक भी नाराज हो उठे।

बताया जा रहा है कि विरोध बढ़ता देख  टीम के एक सदस्य ने पिस्टल निकाल कर हवाई फायरिंग कर दी जिससे वहां भगदड़ मच गई। इससे लोग और आक्रोशित हो उठे और पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया और उन्हें दौड़ा कर पीटा। बताया जा रहा है कि पथराव में एक दारोगा का सिर फट गया जबकि कई सिपाही व उनके साथ आये लोग घायल हो गए।

वहीं मामले पर चकेरी एसओ आलोक यादव का कहना है कि सुरक्षा के लिए वहां पुलिस तैनात की गयी थी। उनकी जानकारी के अनुसार नौटंकी के दौरान कुछ अराजकतत्व मंच पर चढ़कर रुपये लुटा रहे थे जिन्हें उतारने के लिए पुलिस मंच पर चढ़ी थी। तभी कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। एसओ ने कहा कि मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post