Latest News

Wednesday, 18 May 2016

बाबा को फिर लगा झटका, पतंजलि के आटे में मिला कीड़ा


मुजफ्फरनगर:  योग गुरु बाबा रामदेव के ब्रांड पतंजलि के प्रॉडक्टस पर समय-समय पर उंगली उठती रही है। इसी कड़ी में एक बार फिर से पतंजलि के आटे में कीड़ा मिलने से बाबा के प्रॉडक्टस पर सवाल खड़े हो गए हैं। बाबा के द्वार स्वदेशी चोजों को बढ़ावा देने के नाम पर मल्टीनेशनल कम्पनियों से मुकाबला करने के लिए घरेलू उपभोक्ताओं के प्रयोग में आने वाली अनेक सामग्रियों को बाजार में उतारा था। जनता भी पतंजलि के प्रॉडक्टस पर विश्वास करने लगी थी, लेकिन आज इस विश्वास को उस समय गहरा धक्का लगा, जब पतंजलि के आटे में कीडे निकले।

 

गांधी कालोनी की एक महिला उपभोक्ता ने जब इस बारे में दुकानदार से शिकायत की और आटा वापस लेने को कहा, तो उसने आटे को वापस लेने से इंकार कर दिया। इस बारे में जानकारी मिलते ही खाद्य विभाग की टीम ने तत्काल उक्त आटे के सैम्पल भरकर जांच के लिये भेज दिये हैं।
 पूरा मामला मुजफ्फरनगर के गांधी कालोनी का है जहां की निवासी एक महिला उपभोक्ता ने पंतजलि आटे मे कीडे होने की दुकानदार से शिकायत करते हुए आटा वापस करने को कहा, लेकिन दुकानदार ने आटे को वापस लेने से इंकार कर दिया। जब दुकानदार ने आटा वापस नही लिया तो उन्होंने आटे में कीड़े होने की शिकायत खादय विभाग में कर दी। इस बारे में जानकारी मिलते ही खाद्य विभाग की टीम ने तत्काल पंतजली के स्टोर पर छापेमारी करते हुए उक्त आटे के सैम्पल भरकर जांच के लिये भेज दिये।



महिला ने पांच दिन पहले गांधी कालोनी मेन रोड पर स्थित अखिल होम्यो स्टोर और पतंजलि केन्द्र से पतंजलि के आटे का कट्टा खरीदा था। जब आटे को घर ले जाकर इस्तेमाल किया गया, तो उक्त आटे की रोटी खाने से उनके परिजनों के पेट में दर्द होने लगा, जिस पर उन्होंने उक्त आटे को छलनी में छानकर देखा, तो उसमें सफेद कीडे, घुन व सुरसुरी निकली। उन्होंने अखिल की दुकान पर जाकर उक्त आटे के बारे में बताया और उक्त आटे को वापस लेने को कहा, जिस पर अखिल ने आटा बदलने से साफ मना कर दिया।



यह प्रकरण काफी चर्चाओं में आया, तो खाद्य विभाग की टीम को इस बारे में जानकारी मिली, जिस पर खाद्य विभाग के अधिकारी भी उक्त आटे का नमूना भरने के लिये पहुंचे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनीत कुमार सिंह व खाद्य निरीक्षक राहुल सिंह ने उक्त आटे के सैम्पल भरकर जांच के लिये भेज दिए गए है।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post