Latest News

Sunday, 22 May 2016

शबे बरात की फजीलत, हुड़दंग न मचाने की अपील





मुरादाबाद (वसीम अब्बासी)

ठाकुरद्वारा की जामा मस्जिद मोहल्ला ताली में शहर इमाम मौलाना मोहम्मद राशिद रज़ा ने शबे बरात की फजीलत बयान की और नौजवानों से बाइक पर सैर-सपाटे व हुड़दंग न मचाने की अपील की।
उन्होंने कहा कि इस रात में अल्लाह तआला अपने बंदों पर महरबान होता है और जो भी नेक दुआ मांगो उसको कुबूल करता है। हदीस बयान करते हुए कहा कि हुजूर ने फरमाया जो मुसलमान इस रात में इबादत करे और अगले दिन रोज़ा रखे, अल्लाह तआला उसको बख्श देता है।

शहर इमाम ने कहा कि अल्लाह तआला इस रात में अपने बंदों से फरमाता है कोई है मेरा बंदा जो मुझसे रोजी मांगे, मैं उसको दूं। कोई है बे-औलाद जो मुझसे औलाद मांगे, मैं उसको औलाद दूं।
उन्होंने कहा कि इस रात में पूरा साल पैदा होने वाले इंसान और मरने वाले इंसानों के बारे में भी लिखा जाता है और किस इंसान को पूरा साल कितनी रोजी मिलेगी वो भी इस रात में लिखा जाता है।
मगर कुछ बदनसीब इंसान ऐसे भी हैं जिनकी दुआ इस रात में भी कुबूल नहीं की जाती। इनमें शराब पीने वाले, मां बाप को सताने वाले, हराम रोज़ी खाने वाले, रिश्तेदारों से झगड़ा कराने वाले, जादूगर शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अगर ये लोग इस रात के आने से पहले-पहले अपने गुनाहों से तौबा कर लें तो अल्लाह तआला इनको भी माफ कर देता है।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post