Latest News

Sunday, 15 May 2016

मुस्लिमो को आरक्षण ना देने पर अखिलेश के खिलाफ मुक़दमा





अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों नेता आर. हसन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ चीफ न्यायिक मजिस्ट्रेट अलीगढ़ (सी जे एम) की अदालत में एक मुकदमा नंबर 400/11/2016 धारा 156 (3) के तहत दायर कराया है। आर. हसन ने मुख्यमंत्री पर चुनावी घोषणापत्र में किए वादों को पूरा न कर जनता विशेष रूप से अल्पसंख्यक के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

हैडलाइन २४ की रिपोर्ट के अनुसार हसन का कहना है कि समाजवादी पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में जो वादा किया था कि मुसलमानों को पिछड़ेपन के आधार पर आरक्षण दिया जाएगा और मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में प्राथमिक और उच्च स्तरीय स्कूल स्थापित किए जाएंगे लेकिन सपा सरकार ने कोई काम नही किया ।

गौरतलब है कि हसन ने इससे पहले अखिलेश यादव को एक कानूनी नोटिस भी भेजा था, जिसमें कहा गया था कि पिछले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने घोषणापत्र में झूठे वादे करके जनता के साथ धोखा किया है, जो आईपीसी की धारा 467, 420 और 471 के तहत अपराध है।

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में उत्तर प्रदेश के मुसलमानों से बड़े बड़े वादे किए थे, जिसमें एक वादा मुसलमानों को 18 प्रतिशत आरक्षण देने का भी था। ओर हसन ने इसी चुनावी घोषणापत्र के आधार पर समाजवादी पार्टी के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post