Latest News

Tuesday, 3 May 2016

थाने में बुलाकर फिजीकल रिलेशन बनाता था टीआई, SSP ने किया सस्पेंड


कानपुर। नवाबगंज SO पर Bsc की स्टूडेंट को शादी का झांसा देकर ढाई साल तक रेप करने का आरोप लगा है। पीड़ि‍ता के मुताबिक, आरोपी ने उसका दो बार अबॉर्शन भी कराया। व‍ह खुद को सपा सरकार का करीबी बताता था। मामला एसएसपी के पास पहुंंचने पर आरोपी को सस्पेंड कर दिया गया है।

बीते 30 अप्रैल को पीड़ि‍त स्‍टूडेंट ने एसओ UDAY PRATAP YADAV को बताया कि वो उसके बच्चे की मां बनने वाली है। एसओ ने उससे बाद में मिलने की बात कहकर वहां से जाने को बोला, जिसके बाद युवती शोर मचाने लगी। हंगामे के बाद वहां एसओ की पत्नी भी पहुंच गई। एसओ ने खुद को बेकसूर साबित करने के लिए अपनी पत्नी के साथ मिलकर पीड़ि‍ता की पिटाई कर डाली।  इस दौरान थाने में मौजूद सिपाही तमाशबीन बने रहे।

थाने में हंगामे के बाद एसओ उदय यादव 5 दिन की छुट्टी पर चला गया। उधर, जब मामला एसएसपी के पास पहुंचा तो उन्‍होंने आरोपी को सस्‍पेंड कर दिया। साथ ही उसके खिलाफ मारपीट, धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज किया है। एसएसपी ने कहा कि इसकी पूरी जांच महिला थाने से कराई जा रही है। जांच में सच्चाई निकली तो आरोपी के खिलाफ सख्‍त कार्यवाही की जाएगी। साथ ही इसके बर्खास्तगी के लिए भी रिपोर्ट भेजी जाएगी।

तहरीर देने के साथ हुई थी पहचान
यूपी के गाजीपुर की रहने वाली युवती कानपुर में काकादेव इलाके में किराए पर अपने भाई के साथ रहकर बीएससी की पढ़ाई कर रही है। श्रुति की तहरीर के मुताबिक, करीब ढाई साल पहले सचेंडी थानाक्षेत्र में उसके भाई का एक्सीडेंट हुआ था। वहां कुछ लोगों ने उसके भाई के साथ मारपीट भी की थी। श्रुति ने सचेंडी थाने में भाई के साथ मारपीट मामले में कार्यवाही के लिए तहरीर दिया था। उस समय सचेंडी थाने के एसओ उदय प्रताप यादव ही थे। उदय प्रताप ने पूछताछ के बहाने कई बार पीड़िता को थाने पर बुलाया। इसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई। एसओ उदय प्रताप ने पीड़िता से खुद को अविवाहित बताया था। करीब 6 महीने तक दोनों के बीच बातचीत, घूमना-फिरना और युवती को कॉलेज लाना-लेजाना तक पहुंचने लगा। फिर दोनों के बीच फि‍जिकल रिलेशन भी बनने लगे।

दो बार कराया अबॉर्शन

पीड़िता ने तहरीर में बताया कि ढाई साल के भीतर उदय प्रताप यादव ने उसका दो बार अबॉर्शन भी करवाया। पीड़िता ने बताया कि एसओ खुद को एक कैबिनेट मंत्री के साथ सपा सरकार का बहुत करीबी बताता था। साथ ही ये भी कहता था कि वो कुछ भी करे उसके खिलाफ किसी की ताकत नहीं जो कार्यवाही कर सके।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post