Latest News

Wednesday, 1 June 2016

धार्मिक ग्रन्थ की बेअदबी पर बागी विधायक के घर की गुस्साए लोगो ने आगजनी



हरिद्वार(शारिक शाह)रुड़की::कॉंग्रेस्स के बाग़ी विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन के ताऊ द्वारा धार्मिक ग्रन्थ की बेअदबी पर गुस्साए लोगों द्वारा लनधोरा में कुंवर के घर को भी घेरा गया,गाड़ियों में आग लगायी गई,पुलिस चौकी में भी आग लगाये जाने की खबर।
लोगों में कुंवर के परिजनों के प्रति ज़बरदस्त गुस्सा,एस एस पी भरी पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर वहीँ सी एम् हरीश रावत ने कहा है की इस मामले में कड़ी कार्यवाही की जायेगी,कुंवर प्रणव के महल के अंदर उसके दफ्तरों और गोदामों में भी आग लगाई, गौरतलब है की कुंवर प्रणव दबंगई के चलते काफी कुख्यात हैं उत्तराखण्ड में,हज़ारों की भीड़ द्वारा जाम लगाये जाने की भी सुचना



पढ़े क्या है पूरा मामला------
जानकारी के अनुसार लंढौरा कस्बे में एक दुकान को खाली कराने के लिए दुकान स्वामी ने सारा सामान सड़क पर फेंक दिया। इस दौरान धर्मिक ग्रंथ भी सड़क पर फेंकी गई तो लोगों ने जमकर बवाल मचा दिया। गुस्साई भीड़ ने लंढौरा पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया। यही नहीं भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के रंगमहल में जाकर एक कार व दो दो पहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया।
रंगमहल में खड़े वाहनों को जब आग के हवाले किया तो रंगमहल में कोई भी मौजूद नहीं था। जब वाहनों में आग लगाई गई तब पुलिस भी मूकदर्शक बनी रही। बाद में पुलिस ने लाठियां फटकारकर लोगों को खदेड़ा। इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। पथराव के दौरान एसएसपी और डीएम ने चौकी में घुसकर जान बचाई। पत्थरबाजी में एक पुलिस कर्मी घायल हो गया। स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है।
लंढौरा कस्बे में महबूब की धार्मिक ग्रंथ और कबाड़ी की दुकान है। दुकान को खाली करने को लेकर उसका दुकान स्वामी से दो माह से विवाद चल रहा है।
आरोप है कि आज दोपहर दुकान स्वामी पक्ष के तीन लोग वहां पहुंचे और उन्होंने दुकान खाली कराने को लेकर सारा सामान सड़क पर फेंक दिया। इसके साथ ही धार्मिक ग्रन्थ को भी बाहर फेंक दिया।
जैसे ही आसपास के लोगों को इसका पता चला तो मौके पर भीड़ जमा हो गई। मामले ने इतना तूल पकड़ा कि लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया। सूचना पर पूलिस और प्रशासनिक अधिकरी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया।
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि धार्मिक ग्रंथ का अपमान करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। लोगों ने आरोप लगाया कि दुकानस्वामी क्षेत्रीय विधायक के परिवार से है। ऐसे में भीड़ ने विधायक के रंगमहल में धावा बोल दिया। इस दौरान वाहनों को आग लगा दी गई। साथ ही एक कार को पलट दिया। गुस्साई भीड़ ने लंढौरा चौकी पर भी पथराव किया। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post