Latest News

Monday, 27 June 2016

तीन साल के इस बच्चे के पुनर्जन्म की कहानी से दो गांव के लोग अचंभे में,आप भी रह जाएंगे दंग


तीन साल के इस बच्चे के पुनर्जन्म की कहानी से दो गांव के लोग अचंभे में

नई दिल्ली। क्या मरकर भी कोई दोबारा जिंदा हो सकता है? क्या आत्मा एक शरीर को छोड़कर दूसरे इंसानी शरीर में जाती है? ये है अजब पुनर्जन्म की गजब कहानी। राजस्थान के अजमेर में तीन साल के बच्चे ने दावा किया है कि उसका पुनर्जन्म हुआ है। तीन साल का बच्चे का नाम लक्ष्मण उर्फ लकी है। इस अनोखे मासूम को देखने और बात करने के लिए दिनभर अजमेर के कालीदांती गांव में मेला लगा रहता है।इस अनोखे बच्चे से बात की तो उसने खुद बताया अपने इस पुनर्जन्म की कहानी।
पूर्व जन्म और पुनर्जन्म की इस बच्चे की कहानी का कनेक्शन तीन अलग-अलग जगहों से है। रसूल की मौत 12 फरवरी 2013 को बिहार के गोपालगंज जिले में एक सड़क हादसे में हो गई थी। उसी दिन अजमेर के कालीदांती गांव में लकी का जन्म हुआ। 40 साल का रसूल ट्रक ड्राइवर था। लकी का दावा है कि वो कालीदांती नहीं, बल्कि यहां से 15 किलोमीटर दूर मोतीपुरा के बाड़िया गांव का रहने वाला है। जब रसूल के दोस्त रामस्वरूप को खबर मिली तो वो लकी से मिलने आए। अपने नन्हे दोस्त से अपने बारे में बातें सुनकर वे भी चौंक गए।

लक्ष्मण उर्फ लकी पिछले जन्म के अपने परिवार से मिलने की जिद कर रहा था। बच्चा बार-बार जिद कर रहा था कि उसे बाड़िया गांव जाना है। बच्चे की इस जिद को पहले तो परिवारवालों ने टालने की कोशिश की, मगर बच्चा बार-बार यही जिद करने लगा और रोता रहा। फिर एक दिन अचानक उसने कहा कि उसकी मां की मौत हो गई है। जब लकी के परिवार ने पता किया तो पता चला कि बाड़िया गांव में रसूल की मां का इंतकाल हो गया है। इसके बाद परिवार वाले लकी को लेकर रसूल के गांव पहुंचे। लकी के परिवार के मुताबिक रसूल ने बाड़िया गांव जाकर रसूल की कब्र भी पहचान ली। पिछले कुछ महीनों में जो कुछ हुआ है और जो कुछ लकी ने अपने परिवार और रसूल के परिवार को बताया उसके बाद तमाम लोगों को यकीन हो गया कि रसूल ने दोबारा जन्म लिया है।


अजमेर के तीन साल के लकी की कहानी के लोग अपने-अपने मायने निकाल रहे हैं। कुछ लोग दबी जुबान में इसे ऊपरी हवा का असर भी कहते हैं। लेकिन लकी की कुछ बातें सभी को परेशान कर रही थीं। मसलन वो आज तक बिहार गया ही नहीं तो कैसे पता कि गोपालगंज में ट्रक चलाता था। परिवार के मुताबिक 3 साल का लकी पत्नी, अपने बच्चों को अक्सर याद करता रहता है। लकी ने परिवार को बताया है कि उसकी पिछले जन्म की पत्नी रुखसाना है और उसके 4 बच्चे हैं। पत्नी को वो प्यार से काजल बुलाता है।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post