Latest News

Friday, 17 June 2016

सुहागरात के दौरान हुई आठ साल की लड़की की मौत ,इंसानियत हुई शर्मसार


शादी ब्याह को लेकर हर माँ-बाप लड़के की उम्र और उसकी कद काठी को ध्यान से देखतें हैं। लेकिन इस घटना ने तो मानो अपने आप में कई सवाल खड़े कर दिए हों। इस घटना की खबर जिसने भी सुना उसे बहुत गुस्सा आया। पहले जरा आप भी समझिये क्या था पूरा माजरा। लड़की की उम्र महज 8 साल की थी और शादी करने वाला युवक उससे 5 गुना बड़ा। फिर शादी की रात जो हुआ सुनकर हर किसी का दिल दहल उठा।

एक 8 साल की लड़की का शादी उससे उम्र में 5 गुना बड़े मर्द से कर दिया गया। वैसे यमन में यह एक आम चलन है। लेकिन जब इस इस लड़की की शादी हुई और उसी रात लड़की को उसका पति अपने साथ कमरे में लेकर गया। लेकिन सुहागरात के समय लड़की के साथ सम्बंध बनाते समय लड़की की मौत हो गई। इस आदमी ने जब सेक्स शुरू किया तो लड़की के आंतरिक अंग में चोट लग गई और उसके बाद ब्लड बहने लगा।

उसी रात लड़की की मौत हो गई। इस घटना ने लोगो को सोचने पर मजबूर कर दिया है। वैसे यमन की बात करें तो यहां पर 80 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो गरीबी का जीवन जीने पर मजबूर हैं। इस लिए लड़कियों की शादी उनसे उम्र में बड़े लोगों से कर दी जाती है। इसके एवज में लड़की के परिवार को अच्छी खासी रकम मिल जाती है। लेकिन इस घटना ने लोगो को सोचने पर मजबूर कर दिया है। लेकिन एक सवाल उठता है की आखिर कैसे वह माँ-बाप होंगे जो अपनी बेटी को महज पैसो को लिए मौत की आगोश में भेज देतें हैं

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post