Latest News

Friday, 10 June 2016

मंत्रीजी की गाड़ी के नंबर प्लेट पर लिखा था ‘BOSS’,पुलिस ने काटा चालान,तीन विधायकों पर भी डला जुर्माना


लखनऊ: गाड़ी की नंबर प्लेट पर फैंसी तरीके से नंबर लिखवाना यूपी के कैबिनेट मिनिस्टर गायत्री प्रजापति को गुरुवार को महंगा पड़ गया। ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार की शाम लखनऊ के हजरतगंज चौराहे पर दो मंत्री और तीन विधायकों की गाड़ियों का चालान काटा।

एएसपी ट्रैफिक हबीबुल हसन ने बताया कि भूतत्व एवं खनिकर्म मंत्री गायत्री प्रजापति की प्राइवेट कार में नंबर प्लेट पर बॉस लिखा मिला, वहीं मत्स्य विभाग के मंत्री राम प्रसाद की गाड़ी का ड्राइवर हूटर बजाते गंज चौराहे से फर्राटा भर रहा था।

इसके अलावा अभियान के दौरान तीन विधायकों की गाड़ियों में लगे हूटर भी उतारे गए और जुर्माना वसूला गया। एएसपी ट्रैफिक हबीबुल हसन ने बताया कि भूतत्व एवं खनिकर्म मंत्री गायत्री प्रजापति की कार (यूपी-32 एफसी-8055) की नंबर प्लेट पर बॉस लिखा था। दरअसल, ‘BOSS’ का मतलब था 8055।

पुलिस के मुताबिक वाहन चालक संजय खाली गाड़ी लेकर गंज चौराहे से पार्क रोड की ओर बढ़ा था। इंस्पेक्टर गंज व ट्रैफिक पुलिस ने गाड़ी रुकवा ली। चालक ने ट्रैफिक पुलिस को अर्दब में लेते हुए मंत्री की गाड़ी होने का भौंकाल दिया।

चालक मंत्री के पीएसओ को फोन घुमाकर बात कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने बात करने से मना कर दिया। चालक गेट खोलकर गाड़ी से नीचे उतरा तो पुलिस को उसमें एक हॉकी मिली। पुलिस ने हॉकी जब्त कर ली। गाड़ी में फैंसी नंबर प्लेट लगी होने पर चालान किया गया।

हूटर बजाने पर लगाई फटकार
~~~~~~~~~~~~~~~~~~
एएसपी ट्रैफिक हबीबुल हसन ने बताया कि बिजनौर विधायक मनोज कुमार पारस कार में ही मौजूद थे लेकिन उनकी निजी कार से ट्रैफिक पुलिस ने हूटर हटवा दी और जुर्माना वसूला। वहीं इटावा सदर के विधायक रघुराज सिंह शाक्य, चंदौसी विधायक लक्ष्मी गौतम की गाड़ी से हूटर उतारकर जुर्माना वसूला गया।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post