Latest News

Tuesday, 9 August 2016

चलती ट्रेन से चोरों ने उड़ाए पाँच करोड़ रूपये


चेन्नई (9 अगस्त): चेन्नई से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसने लोगों से लेकर पुलिस के होश उड़ा दिए हैं। यहां पर चोरों ने चलती ट्रेन से 5 करोड़ रुपये गायब कर दिए। यह राशि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) चेन्नई ले लाई जा रही थी। आपको बता दें की ट्रेन मे भारतीय रिजर्व बैंक के 324 करोड़ रूपये की धनराशि जा रही थी लेकिन समय का आभाव कहे या पूरी तरह मौका न मिल पाना जो चोर पाँच करोड़ की रक़म पर ही हाथ साफ कर पाए


 बताया गया कि ट्रेन में 226 बक्सों में रुपए थे, जिसमें से दो बक्सों में चोरी हुई है। सूत्रों के अनुसार जिस कंटेनर में चोरी हुई उसमें कोई सुरक्षा गार्ड नहीं था। हालांकि उसके साथ वाले डिब्बों में उसकी सुरक्षा के लिए एक-एक डीएसपी व पुलिस निरीक्षक और कुछ पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। इसके बावजूद कंटेनर में छत में सेंधमारी कर दो बक्सों में से नोट चुरा लिए गए।

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सेलम से चेन्नई के बीच ट्रेन में चोरी की वारदात कहां हुई। चोरी का पता उस समय चला जब ट्रेन एगमोर रेलवे स्टेशन पहुंची। जानकारी मिलते ही एगमोर के आला रेलवे पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। कंटेनर में से रुपए चोरी होने एवं चोरी की जानकारी कैसे लीक हुई इसकी जांच की जा रही है। बक्सों से चोरी रुपयों को लेकर गिनती जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post