Latest News

Friday, 9 September 2016

मुख्यमंत्री अखिलेश ने एक बच्ची की खातिर 24 घंटे के भीतर पास किया ट्रामा सेंटर बनवाने का प्रस्ताव


बहराइच, मलेरिया हॉस्पिटल परिसर में अखिलेश सरकार के परिवहन मंत्री यासर शाह ने करीब 18 करोड़ की लागत से बनने वाले अत्याधुनिक सुविधाओं से लैंस ट्रामा सेंटर के निर्माण कार्य के आधार शिला की नींव रखी।

इस दौरान जिले के जिलाधिकारी अभय और पुलिस अधिक्षक सालिक राम वर्मा सहित जनपद के तमाम लोग मौके पर मौजूद रहे। ट्रामा सेंटर के निर्माण कार्य की आधारशिला रखते समय अखिलेश सरकार के परिवहन मंत्री यासर शाह ने भावुक अंदाज में जो बाते कही उससे कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों की आँखे भर आई।

यासर शाह ने कहा की जिले में ट्रामा सेंटर के तोहफे की सौगात का सबसे बड़ा श्रेय उस 3 साल की बच्ची को जाता है जो आज इस दुनिया में नहीं है। हमें चाचा कह कर पुकारने वाली उस लड़की की दर्द भरी आवाज आज भी हमारे जहन में बुरी तरह कौंध रही है कि किस तरह खून से लतपथ अवस्था में ट्रामा सेंटर के आभाव में वो इस दुनिया से हमेशा के लिए चल बसी।

मामला कुछ यूं है कि मंत्री जी के काफी नजदीकी कार्यकर्ताओं में राजे मिर्जा नाम के एक कार्यकर्ता की 3 साल की बेटी सिद्दीका मिर्जा अचानक छत से गिरकर लहूलुहान हो गई। उसे अस्पताल के डॉक्टरों ने इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रिफर किया, लेकिन जब तक बच्ची लखनऊ पहुंची तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

घायल अवस्था में बच्ची अपने चाचा समान मंत्री से जान बचाने की गुजारिश करती रही, लेकिन जिले में ट्रामा सेंटर की सुविधा न होने के चलते उस बच्ची ने अपना दम तो़ड़ दिया। इस घटना से आहत होकर अखिलेश सरकार के परिवहन मंत्री यासर शाह ने तत्काल यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पूरी घटना बताई और बहराइच जिले में ट्रामा सेंटर बनवाने की गुजारिश की। मुख्यमंत्री ने 24 घण्टे के अंदर प्रस्ताव मंगाकर जिले को ट्रामा सेंटर का तोहफा प्रदान कर दिया।

इसके निर्माण का जिम्मा जल निगम विभाग की C&DS निर्माण इकाई को सौंपा गया है। इस दौरान परिवहन मंत्री ने इसे जल्द से जल्द तैयार करने के लिए निर्माण एजेंसी को 4 महीने का समय दिया है। समय के अंदर कार्य पूरा न होने पर कारवाही का भी साफ संकेत दिया है।

ट्रामा सेंटर के निर्माण होने के बाद सीमावर्ती जिले में घायल मरीजों को इलाज के लिए अब लखनऊ नहीं जाना पड़ेगा। परिवहन मंत्री ने जिले में बनने वाले ट्रामा सेंटर को दिवंगत बच्ची सिद्दीका मिर्जा के नाम पर समर्पित किया।

परिवहन मंत्री ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की जिले में एक नहीं दो-दो जगह मेडिकल कॉलेज की जमीन देने के बावजूद देश के प्रधान सेवक धन रिलीज नहीं कर रहे जब्कि और जमीन की मांग के नाम पर वो मेडिकल कॉलेज का निर्माण खटाई में डालने का काम कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post