Latest News

Friday, 16 September 2016

बिजनोर-मुस्लिम लड़की से छेड़छाड़ का विरोध करने हुआ खूनी संघर्ष, अब तक 3 की मौत



बाबू अंसारी, बिजनौर। ईद की छुट्टियो के बाद कालेज जा रही छात्रा से छेङछाङ कर रहे युवकों को मना करना बिजनोर जिले मे खूनी संघर्ष का कारण बन गया। बवाल के दौरान पांच लोगों की मौत हो गयी। खूनी संघर्ष में समाचार लिखे जाने तक तीन लोगो के मरने की पुष्टि हो चुकी है।  वही गुस्साये ग्रामीणों ने शव को 119 हाईवे पर  रख हत्यारों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की ।
जानकारी के अनुसार ग्राम पेदा में फुरकान अहमद की पु्त्री को उसका भाई स्कूल छोङने जा रहा था। रास्ते मे ही ग्राम के  टिकम बिल्लू, सोनू व राजू ने लड़की से छेङछाङ शुरु कर दी। जिस पर लङकी के भाई ने एतराज किया तो उक्त लोगो ने लङकी के भाई के साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान उक्त लोगो के अन्य साथी भी मोके पर आ गये जानकारी होने पर फुरकान की ओर से भी कुछ लोग मोके पर जमा हो गये । ओर दोनो पक्ष मे मारपीट होने लगी ।
देखते ही देखते गाँव में  फायरिंग की आवाज़ें आने लगी। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक कई लोगो की मौके पर ही मौत हो चुकी थी व कई लोग घायल हो चुके थे। मरने वालो मे अहसान, हसिनुद्दीन पुत्र मो हसन  व सरफराज पुत्र जुल्फिकार की मौके पर ही मौत हो गई । जैसे ही इस प्रकरण का पुलिस को पता चला पुलिस के हाथ पांव फूल गये ओर मोके पर एस पी, एस डी एम सी ओ ने पहुँच कर स्थिति को सम्भालने का प्रयास किया ।

प्रकरण के चलते जनपद बिजनोर मे स्थिति तनाव पुर्ण बनी हुई हे । जिला अस्पताल मे भयानक चीखे स्थितियों को ब्यान कर रही थी । जो कुछ भी हुआ हे उस से एक बात तो साफ जाहिर हे कि जिला बिजनोर को मुज्फरनगर बनाने की साजिश की जा रही हे । वही मामले  की जानकारी पर सदर विधायक रुचि वीरा ने जिला अस्पताल पहुँच कर स्थिति का जाजया लिया ओर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये ।

ADG LAW दलजीत सिंह चौधरी और प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा बिजनौर पहंचे।  आई जी ने लापरवाही बरतने पर एक दारोगा व एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post