Latest News

Tuesday, 13 September 2016

शिवपाल के हाथो यूपी की कमान,अखलेश को बदल प्रदेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी सोंपी



लखनऊ:  समाजवादी पार्टी में मंगलवार को बड़ा फेरबदल करते हुए सपा सुप्रीमो और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने लोक निर्माण मंत्री और समाजवादी पार्टी के यूपी प्रभारी शिवपाल सिंह यादव को प्रदेश की नई कमान सौंपते हुए समाजवादी पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव द्वारा किए गए इस मनोनयन की घोषणा की। बता दें, कि अभी तक यूपी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष का पद सीएम अखिलेश यादव के पास था।

गौरतलब है कि सोमवार को सीएम अखिलेश यादव ने अपने मंत्रिमंडल से खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति और पंचायती राज मंत्री राजकिशोर को भी बर्खास्‍त कर दिया था।

* यह भी पढ़ें …  CBI जांच की आंच से बचने के लिए CM अखिलेश ने छीनी दो मंत्रियों की कुर्सी

जिसके बाद पार्टी के अंदरखाने में तनातनी हो गई थी। मंगलवार को यूपी के मुख्य सचिव दीपक सिंघल से भी कुर्सी छीन ली गई और उनकी जगह सीनियर आईएएस अफसर राहुल भटनागर को यूपी के मुख्य सचिव पद की कमान दी गई।

* यह भी पढ़ें … मुलायम से मिलकर लौटते ही अखिलेश ने छीनी मुख्य सचिव दीपक सिंघल की कुर्सी

जानकारों के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि यूपी की राजनीति में अगले 24 घंटे बहुत अहम हैं और पार्टी में कई और बदलाव होने की उम्मीद है। यूपी में चुनाव से ठीक पहले एक सत्ताधारी पार्टी के अंदर इस तरह का घमासान नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। पिछले 24 घंटे के अंदर हुई उठापटक के बाद अब ये सवाल भी उठने लगे हैं कि पार्टी का असली बॉस कौन है।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post