Latest News

Saturday, 10 September 2016

कांग्रेस सरकार बनी तो एक मिनट में किसानों का कर्ज माफ होगा: राहुल



अज़हर उमरी -जौनपुर। यूपी में देवरिया से दिल्ली के लिए किसान यात्रा लेकर निकले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीआज जौनपुर पहुंचे। यहां भी राहुल के निशाने पर मोदी रहे। राहुल ने मोदी को अपनी सोच बदलने की नसीहत दे डाली। किसानों के दर्द को बयां करते हुए राहुल ने कहा कि मोदी अपनी सोच में बदलाव लाएं। यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार बनी तो एक मिनट में किसानों का कर्ज माफ होगा।

प्रधानमंत्री बनने के बाद किसानों के कर्ज को भूल गए हैं। किसानों का कर्ज पूरी तरह से माफ होना चाहिए। किसानों के उत्पादों का समर्थन मूल्य बढ़ाने की जरूरत है।

खून पसीने से तैयार की गयी अरहर की दाल को किसान बाजार में बेचता है तो उसे चालीस रुपया मिलता है। लेकिन वही किसान जब खरीदने जाता है तो उसे सौ से दो सौ रुपए देने पड़ते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने बोला था, सरकार बनने पर सबके खाते में 15 लाख रुपया रहेगा। लोगों के खाते में यह राशि तो नहीं आयी बल्कि मोदी के सूट की कीमत जरूर 15 लाख हो गयी। नगर के प्रमुख मार्गों पर युवराज का फूलों से स्वागत किया गया वहीं जेसीज चौराहे के पास 51 कर्मकांडी ब्राह्मणों ने डॉ राकेश उपाध्याय के नेतृत्व में शंख बजाकर राहुल का स्वागत किया। इस दौरान तिलक लगवाने के लिए स्वयं उतरे राहुल गाँधी। जिससे प्रशासन और एसपीजी सकते में आ गए।

राहुल गांधी ने कहा कि अगर मोदी सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं करती है तो कांग्रेस की उत्तर प्रदेश व केन्द्र में सरकार बनने पर एक मिनट नहीं लगेगा पूरा कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post