Latest News

Saturday, 8 October 2016

पाकिस्तान की सरहद पर 69 साल बाद मस्जिद हुई आबाद, नायब शाही इमाम ने पढ़ाई जुम्मे की नमाज़



लुधियाना।  एक ओर जहाँ भारत और पाकिस्तान के बीच जंग के बादल मंडरा रहे है, वहीं आज यहाँ भारत के सरहदी इलाक़े गुरदासपुर मे एक बार फिर उस समय क़ौमी एकता की मिसाल देखने को मिली।  जब गुरदासपुर मे 69 साल से बंद पड़ी मस्जिद नामज़ीओ के लिए खोल दी।

इस खुशी के मौके पर जुम्मे की पहली नमाज़ लुधियाना से आए मजलिस अहरार इस्लाम हिंद के महासचिव व नायब शाही इमाम  पंजाब मौलाना उस्मान रहमानी लुधियानवी ने पढ़ाई।

इस मौके पर मस्जिद कमेटी के प्रधान रोशनदीन प्रधान सूर्मोदीन व सांकड़ो मुसलमानो ने नायब शाही इमाम का स्वागत किया।  वर्नानयोग है कि गुरदासपुर मे विभाजन के बाद नमाज़ के लिए खुली यह पहली मस्जिद है,इससे पहले ज़िले के अलग अलग गाँव मे मस्ज़िदे स्थापित हो चुकी है।

इस मौके पर नायब शाही इमाम मौलाना उस्मान रहमानी ने कहा कि भारत विश्व का सब से बड़ा लोकतंत्र है, कोई भी दुश्मन हमारी एकता को तोड़ नही सकता। मौका आने पर देश की सुरक्षा के लिए हिंदू,मुस्लिम,सिख,ईसाई सब इकजुट रहेंगे।

इस मौके पर मस्जिद को आबाद व पुननिर्माण करने मे सहयोग देने वाले जनाब सतपाल,दर्शन लाल,एडवोकेट सुरिंदर पाल व साहिल कपूर का धन्याबाद करते हुए इन्हे सम्मानित भी किया।
-

फोटो:- गुरदासपुर मे नायाब शाही इमाम का सम्मान करते हुए मुसलमान भाईचारे के लोग

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post