Latest News

Monday, 24 October 2016

अवैध उगाही के खिलाफ़ व्यापारी सड़क पर उतरें,दी आत्मदाह की चेतावनी


मुरादाबाद/ ठाकुरद्वारा के व्यापारियों ने खाद्य्य विभाग की टीम पर अवैध उगाही का आरोप लगाते हुऐ जमकर हंगामा किया। इस दौरान व्यापारियों ने उत्पीड़न की बात कहते हुऐ आत्मदाह तक की चेतावनी दे डाली।

सोमवार को त्योहारों के मद्देनज़र नगर मे खाद्य्य विभाग की टीम ने नायब तहसीलदार के नेतृत्व मे खाध्य विभाग के अधिकारी आकाश कुमार,सतीश कुमार ने छापेमारी की। इस दौरान व्यापारियों ने खाध्य विभाग की टीम पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुऐ जमकर हंगामा किया।नगर के शगुन चौराहे पर स्थित शगुन रेस्टोरेंट के स्वामी सत्यप्रकाश गुप्ता ने खाध्य विभाग की टीम पर अवैध उगाही का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि टीम ने दस माह मे उनकी दुकान पर लगभग एक दर्जन से अधिक दफ़ा छापेमारी की है और उनके द्वारा मामला निपटाने के एवज़ मे पचास हज़ार रूपये प्रतिमाह अवैध उगाही की मांग करते हैं।

सत्यप्रकाश गुप्ता की शिकायत पर व्यापार मण्डल के नगर अध्यक्ष लईक आज़ाद के नेतृत्व मे कोतवाली का घिराव किया और बाद मे उपजिलाधिकारी कार्यालय पर पहुँच कर अधिकारियों से मिलकर कड़ी नाराजगी जताई। इस दौरान पीड़ित व्यापारी सत्यप्रकाश गुप्ता ने कहा की यदि खाध्य विभाग की टीम की मनमानी नही रुकी तो परिवार समेत आत्मदाह कर लूंगा। इस दौरान व्यापारियों ने कहा की खाध्य विभाग की टीम ने नगर मे व्यापारियों से अवैध उगाही कराने के लिए एक व्यक्ति को रख रखा है जो दुकानदार महीना देते रहते है उनकी दुकानों पर कभी चेकिंग नही की जाती और जो इंकार करते है उन्हें लगातार परेशान किया जाता है। पीड़ित व्यापारी के परिवार की महिलाओं ने अधिकारियों से मिलकर कड़ी नाराजगी जताई।इस दौरान व्यापारियों ने टीम के खिलाफ़ जमकर नारेबाज़ी की। पुलिस क्षेत्राधिकारी ओपी आर्या व उपजिलाधिकारी राम प्रकाश ने भारी मशक्कत से व्यापारियों को शांत किया और कहा कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर नगर मे छापेमारी की जा रही है जिसमे व्यापारियों का सहयोग जरूरी है वहीँ व्यापारियों की शिकायत पर अधिकारियो ने कहा की जाँच टीम पर लगे आरोपों की जाँच निष्पक्ष की जाएगी। प्रदर्शन करने वालों मे हाजी मुख़्तार सैफी,मौलाना अब्दुल रहमान,रफ़ीक अहमद,मोहम्मद रफ़ी,अतिन अग्रवाल,अंशुल अग्रवाल,राजीव कुमार,शुभम वर्मा,मुकुल अग्रवाल,अनिल अग्रवाल,संजीव कुमार,हारून अंसारी,मोहित कुमार,इफ्तखार अंसारी,विवेक कुमार,पवन कुमार आदि व्यापारी मौजूद रहें।


No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post