Latest News

Monday, 24 October 2016

रामपुर-सीआरपीएफ भर्ती पेपर लीक,ठाकुरद्वारा निवासी आरोपी गिरफ़्तार


रामपुर/सीआरपीएफ भर्ती परीक्षा का पेपर रामपुर में लीक हो गया। सीआरपीएफ अधिकारियों ने दो परीक्षार्थियों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। एक आरोपी का भाई सीआरपीएफ नागपुर में तैनात है। आरोप है कि उसने अपने भाई की परीक्षा में मदद के लिए अपने ही पड़ोसी एवं आवेदक सुलेमान के मोबाइल पर व्हट्सएप मैसेंजर के जिरए पेपर भेजा था। शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
सीआरपीएफ में हवलदार पद के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। पूर्व में आवेदन मांगे गए थे, शारीरिक दक्षता के बाद रविवार को लिखित परीक्षा थी। रामपुर में भी 40 केन्द्रों पर परीक्षा हुई, जिन पर 19 हजार आवेदक थे। इसी दौरान सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर रामपुर के अधिकारियों को गोपनीय सूचना मिली कि दो युवकों पर आपत्तिजनक कुछ मिल सकता है। इस पर डिप्टी कमांडेंट सुधीर कुमार शहर के परीक्षा केन्द्र कन्या इंटर कालेज खारी कुआं पहुंचे और इमरान एवं सुलेमान की तलाशी ली। कुछ न मिलने पर उनका बैग मंगाकर खंगाला गया। सुलेमान का मोबाइल चेक किया, जिसमें पता चला कि उसके व्हट्सएप पर नागपुर से पेपर भेजा गया है। आरोप है कि उसने खुद भी देखा और अपने साथी इमरान को भी पेपर दिखाया। परीक्षा से ही दोनों को पकड़ लिया गया और शहर कोतवाल रजनीकांत कटारा को सौंप दिया। दोनो आरोपियों के खिलाफ डिप्टी कमांटेंड की ओर से रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
-आरोपी मुरादाबाद जनपद की तहसील ठाकुरद्वारा क्षेत्र के गांव शरीफ नगर के रहने वाले हैं। इमरान का भाई वसीम सीआरपीएफ नागपुर में तैनात है। आरोपियों ने बताया है उसी ने उन्हें पेपर भेजा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post