Latest News

Sunday, 16 October 2016

धर्म के ठेकेदारों ने दलित परिवार को मन्दिर मे लाठी डंडो सस पीटा



झांसी।  मंदिर में प्रणाम करने पर एक दलि‍त परिवार की पि‍टाई का मामला सामने आया है। आरोप है कि‍ दबंगाें ने लाठी-डंडों से पि‍टाई के बाद गाली देकर परिवार से कहा, 'तूने भगवान को भगा दि‍या। आगे से गांव के आसपास भी दिखे तो गोली मार देंगे'।

आरोप है कि‍ पुलि‍स इनकी नहीं सुन रही। शनि‍वार को एसएसपी से शि‍कायत करने ये पहुंचे, लेकि‍न उनसे मुलाकात नहीं हुई।

भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार झांसी से करीब 85 किलोमीटर दूर लहचूरा थानाक्षेत्र में गुरुवार को कारसदेव मंदिर में रामेश्वर कुशवाहा भंडारा करवा रहे थे। भंडारे में ढांके (ढोलक की तरह होती है, जिसे लकड़ी की दो डंडियों की सहायता से बजाया जाता है) बज रही थी। मंदिर में उत्सव का माहौल था। इसी बीच गांव के ही रहने वाले लखन लाल कोरी अपनी पत्नी पुष्पा कोरी के साथ वहां से निकल रहे थे। लखन कोरी ने मंदिर में भक्तिमय माहौल को देखकर मंदिर के चबूतरे पर अपना सि‍र रखकर देवता को प्रणाम किया।

 वहां बैठे कुशवाहा समाज के 6-7 दबंगों ने उसे देख लिया और लाठी डंडों से लखन और पुष्पा की पिटाई कर दी।दबंगों ने दलित परिवार को जातिसूचक गाली देते हुए कहा, 'साले, तेरी वजह से हमारे देवता चले गए।' इतना ही नहीं दबंगों ने धक्के देकर दलित परिवार को गांव से भगा दिया और कहा, 'साले, गांव के आसपास भी दिखे तो गोली मार देंगे'।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post