Latest News

Sunday, 16 October 2016

सीएम प्रत्याशी नही बने तो छोड़ सकते है बीजेपी का दामन, योगी के बदले सुर


लखनऊ। बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ यूपी का मुख्यमंत्री बनने के लिए बगावत पर उतर आए हैं। अंग्रेजी अखबार संडे गार्जियन की खबरों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के सासंद योगी आदित्यनाथ पार्टी नेतृत्व पर उन्हें यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के लिए दबाव बना रहे हैं।


अंग्रेजी अखबार संडे गार्जियन ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि आदित्यनाथ ने अपने पार्टी नेतृत्व को यह संकेत दिए हैं कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं गई तो वह पार्टी के साथ नहीं रह पाएंगे।  आपको बता दें कि मोदी सरकार के पिछले मंत्रीमंडल विस्तार में योगी को कैबिनेट मंत्री का ओहदा दिया जा रहा था, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए इनकार कर दिया था कि वे अभी यूपी पर फोकस करना चाहते हैं।

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ 1998 से गोरखपुर से सांसद हैं। आदित्यनाथ गोरखपुर मठ के महंत भी हैं। इसके साथ ही वे हिंदू युवा वाहिनी के संस्थापक भी हैं।

आदित्यनाथ की मांग की वजह से भाजपा के लिए थोड़ी दिक्कतें पैदा हो गई हैं। इसी की वजह से नेतृत्व यह तय नहीं कर पा रहा है कि सीएम उम्मीदवार की घोषणा की जाए या नहीं। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में लिखा गया है कि पार्टी की एकता को ध्यान में रखते हुए भाजपा सीएम उम्मीदावर की घोषणा नहीं करेगी।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post