Latest News

Sunday, 16 October 2016

बंधक बनाकर कराते थे देहव्यापार,दो लाख मे बेचीं गई नाबालिग लड़की बरामद


मेरठ। नाबालिग लड़कियों को बंधक बनाकर देहव्यापार कराए जाने की सूचना पर पुलिस ने मुंबई की रेस्क्यू फाउंडेशन के साथ मिलकर शनिवार देर रात रेड लाइट एरिया में छापेमारी की। इस दौरान एक कोठे से 6 युवतियां बरामद हुई। लोगों ने बताया कि एक नाबालिग को यहां दलाल ने 2 लाख में बेचा था।

मेरठ पुलिस ने रेड लाइट एरिया में छापेमारी की यह कार्रवाई मुंबई के रेस्क्यू फाउंडेशन की सूचना पर की। भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार फाउंडेशन ने सूचना दी थी, कि नाबालिग लड़कियों को दलाल के हाथों बेचकर यहां देह व्यापार कराया जा रहा है। सूचना पर पुलिस ने शनिवार को दिन में पहले एक कोठे पर छापेमारी की, लेकिन यहां तब कुछ नहीं मिला।

इसके बाद सीओ कोतवाली रणविजय सिंह, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की प्रभारी रश्मि चौधरी, देहली गेट और ब्रह्मपुरी पुलिस टीम शनिवार रात में कोठे पर पहुंची। यहां देर रात में की गई छापेमारी में 6 युवतियों के अलावा 10 युवकों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। बताया गया कि एक नाबालिग को दलाल ने यहां दो लाख रुपए में बेचा था। जिस कोठे से पुलिस ने 6 युवतियों को बरामद किया उसकी संचालिका भी मौके से फरार हो गई। पुलिस ने संचालिका के खिलाफ केस दर्ज करने की बात कही है।

सीओ रणविजय सिंह का कहना है कि बरामद युवतियों का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। उसके बाद ही उनके बालिग या नाबालिग होने का पता चलेगा। जांच रिपोर्ट के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। बरामद युवितयों को काउंसिलिंग के बाद कोर्ट के निर्देशानुसार उनके परिजनों की सुपुर्दगी में दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post