Latest News

Monday, 7 November 2016

मुरादाबाद-इच्छामृत्यु मांग रहा परिवार,भूखे प्यासे बिलख रहें है मासूम


मुरादाबाद। ठाकुरद्वारा में कब्रिस्तान के आगे बन रही दुकानों को लेकर चल रहे विवाद में उस वक्त नया मोड़ आ गया, जब आज शिकायत करने वाला परिवार इच्छामृत्यु की मांग करते हुए धरने पर बैठ गया। एसडीएम रामप्रकाश ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह जिद पर अड़े हैं। मासूम बच्चे भूख से बिल-बिला रहे हैं।
मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में कब्रिस्तान के आगे हो रही दुकानों के निर्माण को लेकर विवाद चल रहा है। इसमें एक परिवार का दावा है कि यह जमीन उनकी है, लेकिन इसे कब्रिस्तान में दर्शाकर अवैध रूप से दुकानों का निर्माण कराया जा रहा है।

शिकायत करने वाले ग्राम नगलिया नारायण निवासी नाजिम पुत्र स्व० रशीद अपनी पत्नी खैरूलनिशा, बुर्जुग मां हमीदन, व बच्चों बुशरा (10), सानिब (7), सुभान (5), अयान (4), उवैश (7 माह) के साथ आज दोपहर धरने पर बैठ गए। उन्होंने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर इच्छामृत्यु की मांग की है। शाम के वक्त एसडीएम ठाकुरद्वारा रामप्रकाश ने पहुंचकर नाजिम को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़े रहे। उनका कहना है कि जब तक निर्माण नहीं रूकेगा, वह धरने से नहीं उठेंगे। अगर हमें इंसाफ नहीं मिलता तो हमें इच्छामृत्यु की अनुमति दी जाए।

वहीं देर रात तक परिवार धरने पर बैठा है। मासूम बच्चे भूख से बिल-बिला रहे हैं। वहीं बुर्जुग महिला हमीदन को भी सीरियल हेल्थ प्रॉब्लम है।

उपजिलाधिकारी के अनुसार
नाजिम ने तहसील दिवस में शिकायत कर जमीन को अपना बताते हुए निर्माण कार्य को रूकवाने की मांग की थी। हमने अभिलेखों को चेक किया था। 5 अक्टूबर 2016 का आदेश है, जिसके क्रम में वक्फ कमेटी निर्माण कार्य करा रही है। हमने नाजिम को सलाह दी थी कि न्यायालय में जाएं, जो भी न्यायालय का आदेश होगा हम उसका पालन करेंगे।
रामप्रकाश, एसडीएम ठाकुरद्वारा

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post