Latest News

Thursday, 23 March 2017

ठाकुरद्वारा-ढूला खुलते ही झूलने लगा 24 लाख 60 हज़ार से बना श्मशान का लिंटर

मुरादाबाद/ठाकुरद्वारा-तहसील क्षेत्र के ग्राम लालापुर पीपलसाना मे ग्राम निधि से बनाये जा रहे श्मशान का लिंटर खुलते ही निर्माण कार्य मे हुई धाँधली की पोल खुलकर तब सामने आ गयी जब लिंटर का ढूला खुलते ही  लिंटर ठीक बीचों बिच से नीचे को झूल गया।सुचना पाकर भारी संख्या मे ग्रामीण मौक़े पर पहुँचे और निर्माण मे हुई धांधली देख कर ग्राम प्रधान रिहाना पत्नी इरफ़ान के खिलाफ़ जोरदार प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने फोन पर जिलाधिकारी समेत स्थानीय अधिकारियों को निर्माण कार्य मे हुई धाँधली की जाँच कराकर दोषियों के खिलाफ़ ठोस कार्यवाही की माँग की।उधर ग्रामीणों ने बताया की ग्राम प्रधान व उसका पति प्रधान होते हुऐ भी उत्तराखण्ड के काशीपुर मे जाकर रहने लगा है और कोई भी आवश्यकता पड़ने पर ग्रामीणों को नही मिल पाता।
निर्माण करने वाले कारीगर रज़ा हुसैन ने खोली निर्माण मे हुई धाँधली की पोल,रज़ा हुसैन ने बताया कि लिंटर के निर्माण मे तीन सूत के सरिये का इस्तेमाल किया गया है और जो सीमेंट लिंटर मे लगाया गया है उससे उसके हाथ पैर पर गहरे जख़्म हो गऐ है उसने बताया की श्मशान के निर्माण कार्य के दौरान ग़लत कैमिकल युक़्त सीमेंट का प्रयोग किया गया है।

उक़्त प्रकरण मे जब तहसीलदार ठाकुरद्वारा से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि खण्ड विकास अधिकारी को इस मामले की जानकारी दे दी गयी है।मामले की जाँच की जाएगी।
 
      (तहसीलदार ठाकुरद्वारा)

आज किसी सरकारी कार्य से बाहर हूँ, कल लौट कर लालापुर पीपलसाना के प्रकरण की जाँच कराई जाएगी।

(खण्ड विकास अधिकारी ठाकुरद्वारा)

No comments:

Post a Comment

Tags

Recent Post